Indian army status, proud to be indian army, army shayari,fauji status, fauji shayari, foji status, fauji dil ki batain.

Wednesday, November 25, 2020

20+ Best Ram Sita Shayari in Hindi ( राम सीता पर शायरी ) - Sita Mata Shayari Quotes Messages

Ram Sita Shayari in Hindi ( राम सीता पर शायरी ) - Sita Mata Shayari Quotes Messages सीता माता शायरी स्टेटस, Sita mata Quotes in Hindi, ram sita status in Hindi - Namaste Friends Welcome to our Hindi website, News and today we have brought a large collection of Sita poetry on you.  Today you can see a lot more with the poetry of Sita such as Ram Sita status and Sita's Agni exam poem as well as a large collection of Sita chaupai.  Let us tell you that Sita was the only character in the Ramayana who was the most sacred.  Today you can see a large collection over Sita here.


Ram Sita Shayari in Hindi ( राम सीता पर शायरी )

Ram Sita Shayari in Hindi ( राम सीता पर शायरी ) - Sita Mata Shayari Quotes Messages सीता माता शायरी स्टेटस, Sita mata Quotes in Hindi



If you also want to glimpse the love and confluence of Sita Ram then today you can get to see a unique confluence of Ram Sita love shayari here.  Apart from this, you may also get to see the best collection of Ram Sita Vivah Chaupai. Let us tell you that in the story of Ramayana it is shown that Sita is different without Ram and Ram is different without Sita.  Let me tell you that when Ram Ji decided to go to exile, Sita also started insisting on going to exile.


आरति श्रीजनक-दुलारी की। सीताजी रघुबर-प्यारी की।।

जगत-जननि जगकी विस्तारिणि, नित्य सत्य साकेत विहारिणि।

परम दयामयि दीनोद्धारिणि, मैया भक्तन-हितकारी की।

आरति श्रीजनक-दुलारी की। Happy Sita Navami.

 


नारी का मान स्थापित किया सीता ने।

कहलाए मर्यादा पुरूषोत्तम श्री राम।

नाक कटाई शूपर्णखा ने जो।

पर प्रबल रहा रावण का अभिमान।

जितने दुख सहे सीता ने भले उतने दुख कौन सहता है।

जितना त्याग किया श्री राम ने भला उतना त्याग कौन करता है। 

 


उसके इश्क़ में सीता होना था मुझे

और मैं मीरा दिवानी हो गई….

चलते चलते पता ही ना चला मुझे

कब मैं उससे अलग कहानी हो गई।। 

 



जानती हूँ राम बनना आसान नहीं किन्तु,

सीता सा कठोर होना भी कहां तक सम्भव हो पायेगा?

जो युग युग से जली है अग्निपरीक्षा में

उसे निर्बल समझना उसका अपमान ही कहलाएगा happy Sita Navami.

 Ram Sita Shayari in Hindi ( राम सीता पर शायरी )


लोगो का हर कहा मानोगे ।

लोगो की बात विचारोंगे ।

मर्यादा पुरुषोत्तम बनने की खातिर,

खुद का घर उजाड़ोगे ।

फिर किसी अपने को तुम,

पवित्र सीता की तरहा त्यागोगे ।

अगर;

लोगो का हर कहा मानोगे।

 

Sita ram quotes, sita ram shayari Images, sita mata Images


सुबह में रामायण शाम में गीता बन जाना ,

मुझे राम बनाकर खुद सीता बन जाना ।।

 


बेहद ख़ूबसूरत था दीदार तेरा,

तू मेरी सीता थी और मैं रहा रावण तेरा।

 


इस धरा पर

ये घटना हर बार हुई है।

वो राधा बनके भी तड़पी हैं

वो सीता बनके भी रोई है।

 


ज़माना कल भी “खराब” था

ज़माना आज भी “खराब” हैं

द्रोपदी का चीर हरण करने वाले को भूल गये लोग

पर जिसने सीता को हाथ तक नहीं लगाया ,

उसे लोग आज भी जलाते हैं।

 

Ram Sita Shayari in Hindi ( राम सीता पर शायरी )


तुम विशुद्धतम रूप हो

सुंदरता का, पवित्रता का ।

तुम अद्वितीय हो, परम् अद्वैत हो,

तुम पागल हो, तुम शक्ति भी हो ।

तुम ज़िद्दी हो, तुम चंचल हो,

तुम एक हो, तुम अनेक हो ।

तुम कठिन हो, तुम बहुत सरल हो,

तुम मधु हो, तुम तितली हो ।

तुम प्राप्य भी हो, तुम अप्राप्य भी,

तुम शांत हो बुद्ध सी, तुम गहरी हो घाटी सी ।

तुम गंध हो कस्तूरी की,

तुम महक हो अपराजिता की ।

तुम रंगों का द्वीप हो, तुम प्रेम का गीत हो,

तुम अनहद नाद हो, तुम मदमयी संगीत हो ।

तुम श्लोक हो, तुम्हीं व्याख्या हो,

तुम्हीं कोणार्क का सूर्य मंदिर, तुम्हीं कामाख्या हो ।

तुम मीरा सी दीवानी, अनुसुइया सी ममतामयी हो ;

तुम लोपामुद्रा, गार्गी सी विदुषी,

तुम सीता सा त्याग हो ।

तुम सागरों, झीलों का पनघट हो,

तुम्हीं इंद्रधनुषों का जमघट हो ।

– Saurabh R Rajpoot

 



किस पर गर्व करूँ मैं भारत

किस पर गर्व करूँ मैं ?


नारी का सम्मान देश यह

कब का भूल चुका है ,

नैतिकता की होली ही त्यौहार

नए युग का है ।

अनगनित कितनी सीता तो

बनवासिन घूम रहीं हैं,

“अग्नि परीक्षा” ना होगी

तब उस पर गर्व करूँगा । 


तब भारत क्या, भारत के

कण कण पर गर्व करूँगा ।

 

Ram Sita Shayari in Hindi ( राम सीता पर शायरी )


रावण ने सीता को छुआ तक नहीं

जिसे हम अभी तक जला रहे हैं।।

दुसरी तरफ भाजपाई बलात्कारी

कलयुग के रावण जो सरेआम घुम रहे हैं

इनका क्या करोगे ?? ।।

 

Sita ram quotes, sita ram shayari Images, sita mata Images


समन्दर को नहीं बताते कभी आसमान का मतलब,

सीता माँ को बताते नहीं कभी राम का मतलब,

जो कहते थे तुम्हें खुद से कहीं बेहतर समझते हैं,

वो भी कहाँ समझे कभी मेरी मुस्कान का मतलब,

 


राम राज्य सा राज नहीं

कहते वेद पुराण

और ऐसे शासनकाल में

सीता क्यों सहती अपमान

 


मुझे जलाने वाले लोगों अपने दिल भी टटोल लेना,

मेरा व्यक्तित्व क्या था इतिहास जरा तुम खोल लेना,

 


राक्षस कुल में जन्मा था मैं सारे जग में विख्यात हुआ

मेहनत,बाहुबल था मुझमें पाशुपात भी मुझे प्राप्त हुआ

सबसे बड़ा विद्वान पंडित था जो चाहो तुम बोल लेना,

 

Ram Sita Shayari in Hindi ( राम सीता पर शायरी )


राक्षस कुल में जनमुंगा मैं मुझे नारद जी से श्राप मिला,

प्रभु राम देंगे मोक्ष इसलिए सीता हरण का पाप मिला,

छुआ नही कभी माता सीता को इस बात को तुम तोल लेना,

 


अपनी बुद्धि के बल पर मैंने सोने की लंका पाई थी,

माता पार्वती के कहने पर जो शिव शंभु ने बनाई थी,

हाथ जोड़कर जयकारा कलयुगी लोगों भोलेनाथ का बोल लेना,

 

Sita ram quotes, sita ram shayari Images, sita mata Images


ये था मेरा परिचय लोगों अब खुद पर एक नजर कर लो,

नित्य सताओ अबला नारी को उस खुदा से तुम डर लो,

रावण मैं हूँ या तुम रावण हो अपने मुख से बोल लेना,

 

Ram Sita Shayari in Hindi ( राम सीता पर शायरी )


सदियों से मैं जलता हूँ रावण रूपी उस राम के हाथों,

पर्दे पीछे अश्लीलता फैली और सने हुए जाम के हाथों,

अपने कर्मों को मेरे कर्मों से ओ सचिन तुम भी तोल लेना,


 

History of sita mata in hindi Here you will also find a collection of Sita Ram such as Sita's Agni exam poem and Ram Sita Vivah Chaupai, a Maha Sangram.  If you want to see Suvichar, Ravana's dialogue and Ravana attitude status over Ravana, then you can click on the link given in the blog. Apart from this, if you want to see the quotes, shayari and status related to Ramayana, then you can also easily see them.  While going, we want to say that if you have liked the information, then like, share and comment. Jai Hind.


  



No comments:

Post a Comment