Indian army status, proud to be indian army, army shayari,fauji status, fauji shayari, foji status, fauji dil ki batain.

Thursday, November 19, 2020

49+ Best Love Blessings Quotes in Hindi | Blessings Status in Hindi

Blessings Quotes in Hindi | Blessings Status in Hindi, Blessings shayari Giving someone Blessing keeps him up.  That is why today in Hindi poetry we have brought the best Blessing Quotes with Shayari In Hindi.  Blessing has a great importance in our life. In order to be successful in some work, we pray to him and congratulate him by giving best wishes.  Today we are presenting these Blessing Quotes for the purpose of being able to give Blessing to anyone. With this feeling you will be able to do Blessing Msg for your loved ones.  Hope you will definitely like these poets. If you like, do not forget to share the link of this poetry post.


Blessings Quotes in Hindi

Blessings Quotes in Hindi | Blessings Status in Hindi, Blessings shayari




खामोश रहता हु कभी कभी सब कुछ सहकर,

कुछ फैसले मैं उस पर भी छोड़ देता हूं..!!

 


अपने वर्तमान आशीर्वादों पर चिंतन करें – जिनमें से हर आदमी के पास बहुत कुछ है – आपके पिछले दुर्भाग्य पर नहीं, जिनमें से सभी लोगो के पास कुछ है

 


जब हम एक आशीर्वाद खो देते हैं, तो दूसरा अक्सर अप्रत्याशित रूप से इसके स्थान पर मिल जाता है। ” सी.एस. लुईस

 


एक इशारा एक घाव तक पहुंच सकता है जो केवल करुणा को ठीक कर सकता है।” स्टीव मारबोली

 

 

अपनी मजबूती पर ध्यान दें, अपनी कमजोरियों पर नहीं।

अपने चरित्र पर ध्यान दें, अपनी प्रतिष्ठा पर नहीं।

आपके आशीर्वाद पर ध्यान दें, न कि आपके दुर्भाग्य पर। ” रॉय टी बेनेट

 


“वे आशीर्वाद सबसे प्यारे हैं जिन्हें प्रार्थना के साथ जीता जाता है और धन्यवाद के साथ पहना जाता है।” थॉमस गुडविन

 


हमारे जीवन की कुछ सबसे खूबसूरत चीजें हमारी गलतियों से आती हैं। ” सर्जियो बेल

 

Blessings Quotes in Hindi | Blessings Status in Hindi

 

आशीर्वाद कभी-कभी अपरिचित भेस में दिखाई देते हैं। ” जेनेट ओके

 


आपको अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने की असीम शक्ति मिली है। ” स्टीव मारबोली

 



कुछ लोग हमारे जीवन में आशीर्वाद के रूप में आते हैं। कुछ आपके जीवन में सबक के रूप में आते हैं। ” मदर टेरेसा

 


कभी-कभी भगवान आपके रास्ते पर एक दीवार रखेंगे जो आपको दूसरी दिशा में जाने के लिए मजबूर करेगा। ” सूज़ी कासेम

 


खुशी जानती है कि प्रत्येक दिन एक उपहार है। ” एंथोनी टी हिंक्स

 


यह मानना ​​कि भगवान का प्रकाश आपको जीवन में अंधेरा ला सकता है एक आशीर्वाद है। ” एंजेल मोरेरा

 


मृत्यु दर का अभिशाप जीवन के आशीर्वाद के सिक्के का दूसरा पहलू है। ” मोकोकोमा मोखोनोआना

 


आप पर ख़ुदा की रहमत बनी रहे,

सबकी नज़र में अच्छी सीरत बनी रहे,

दुआ करता हूँ यही आपके लिए,

टूटे ना कभी आपकी हिम्मत बनी रहे।

 


मेहनत की है तो ख़ुदा सफल करे,

रुके हुए काम आपके मुकम्मल करे,

ज़िंदगी में आये कोई उलझन तो,

ख़ुदा पल भर में उसे हल करे।

 

Blessings Quotes in Hindi | Blessings Status in Hindi


ख़ुदा तुम्हे मंज़िल तक लेकर जाए,

आप सदा ऐसे ही परचम लहराए,

हम दुआ करते हैं तुम्हारे लिए,

आप यहां हर एक मंज़िल पाए।

 



ऐ खुदा मेरी तुमसे बस इतनी सी मन्नत है,

वो सलामत रहे जिसकी गोद ही जन्नत है,

दूर रहकर भी हमेशा जो मेरे पास रहती है,

मेरी माँ के होने से ही मेरे जीवन में रंगत है।

 


 हारकर भी जीते आप

अपनी प्रतिभा से सबका दिल जीतो तुम,

हंसते हंसते ही हर मुश्किल जीतो तुम,

बात हो अगर दरिया पार करने की तो,

सबसे पहले तैरकर साहिल जीतो तुम।

 



हे माँ वरदेवी जीवन में कभी न कोई टीस रहे,

हमेशा तुम्हारे चरणों में झुकता मेरा शीश रहे,

भटकूं न कभी भी मैं अपने कर्तव्य पथ से,

इसलिए जगदम्बे मुझ पर बस तेरा आशीष रहे।

 


जीवन के कुटिल चोंसर पर पारी सदा नाबाद रहे,

हारकर भी जीते आप खुमारी तुम्हारी आबाद रहे,

कामना करते हैं हम तुम्हारी सफलता की तुम पर,

ईश्वर की कृपा और चाहने वालों का आशीर्वाद रहे।

 



मुझे कुछ नहीं हुआ है,

मेरे साथ माँ की दुआ है,

दुनिया से वो डरे जिसने,

माँ के पैरों को नहीं छुआ है।

 



कैसे बताऊं किसकी दुआएँ मेरे साथ है,

मेरे सर पर मेरे ही माता पिता का हाथ है,

बलाएँ भी मेरे पास आने से घबराती है,

मैं यहाँ सबसे महफूज़ हूं यही बताती है।

 


 मेहनत इतनी शिद्दत से करो

मेरे साथ तुम भी यहां आबाद रहो,

बिछड़ो नहीं तुम सबके साथ रहो,

हार का सामना करना ना पड़े तुम्हे,

इस तरह मेहनत करते दिन रात रहो।

 

Blessings Quotes in Hindi | Blessings Status in Hindi


जीत जाओगे अगर तुम मेहनत भरपूर करो,

दुआएँ मिलेगी ग़र तुम सबके दुःख दूर करो,

किसी की बद्दुआ भी कुछ नहीं बिगाड़ सकेगी,

ग़र ऐसे सोच वाले कि सोच को चकनाचूर करो।

 



तुम्हारे सफर में कभी काँटे ना आये,

लोगों की बेफिजूल की बातें ना आये,

जो मेहनत इतनी शिद्दत से करो तुम,

भूखा ही सोना पड़े ऐसी राते ना आये।

 


परिवार के संघर्षों को कभी तुम भूलना नहीं,

भूलना पड़ जाए ऐसे किसी से तुम घुलना नहीं,

तुम्हारे नाम के चर्चे हर जगह होते रहेंगे मनोज,

ग़र मदद करो सबकी तो दुआ मिलेगी तुम्हें हर रोज़।

 


 जब तक सर पर माँ का हाथ

ज़नाब ख़ुदा करे आप हमेशा आबाद रहो,

सबसे पहले आओ ना किसी के बाद रहो,

जो मेहनत करो आप यहाँ पूरी शिद्दत से करो,

कोई भूल ना पाये आपको ऐसे आप याद रहो।

 



जिसके सर पर माँ का हाथ,

उसको मिलता रब का साथ,

क्या बिगाड़े कोई उसका,

जब तक सर पर माँ का हाथ।

 


हेरान है ज़माना मेरी क़ामयाबी से उड़ा रंग है,

मैं उन खुशनसीबों में से हूँ जो माँ के संग है,

यहाँ रास्ते है काटों भरे और चलना मुझे भी है,

आशीर्वाद है मेरी माँ का तो आसान हर जंग है।

 



मैं गिरा था फिर उठा भी मुझे है ये याद,

याद है हर चोट पर दवा लगने वाले हाथ,

मैं डरूँगा नहीं किसी भी मोड़ पर जीवन के,

मेरे साथ है मेरे माता पिता का आशीर्वाद।

 

Blessings Quotes in Hindi | Blessings Status in Hindi


माँ के हाथ जो सिर पर ठहरे हुए हैं,

अब मेरे कोई जख्म न गहरे हुए हैं,

कोई मौत भी मुझको अब क्या मारेगी,

मेरे चारो ओर ही आशीर्वाद के पहरे हुए हैं।

 


सभी खड़े थे मंदिर में कुछ पाने के लालच में,

मुफ्त में सब पाने को कुछ न करने के आलस में,

मैंने बस एक भूखे को रोटी जो दे दी ज़माने में,

आशीर्वाद की शोहरत मिली फिर लिपटी एक कागज में।










No comments:

Post a Comment