Indian army status, proud to be indian army, army shayari,fauji status, fauji shayari, foji status, fauji dil ki batain.

Thursday, August 13, 2020

Top 49+ Best Ring ceremony shayari in hindi | Engagement shayari

Ring ceremony shayari in hindi | Engagement shayari   :- Ring shayari in hindi, Engagement shayari for husband, Ring shayari In English

 सगाई की अंगूठी एक अंगूठी है जो यह संकेत देती है कि इसे पहनने वाला व्यक्ति विवाहित है, खासकर पश्चिमी संस्कृतियों में।  एक अंगूठी एक उपहार के रूप में एक साथी द्वारा अपने भावी जीवनसाथी को तब भेंट की जाती है जब वे शादी का प्रस्ताव रखते हैं या सीधे शादी का प्रस्ताव स्वीकार होने के बाद।  यह भविष्य की शादी के लिए एक औपचारिक समझौते का प्रतिनिधित्व करता है।  


पश्चिमी देशों में, सगाई के छल्ले ज्यादातर महिलाओं द्वारा पहने जाते हैं, और छल्ले में हीरे या अन्य रत्न शामिल हो सकते हैं।  कभी-कभी पुरुषों द्वारा पहनी जाने वाली सगाई की अंगूठी के लिए नवगीत "मैनग्रेस रिंग" का उपयोग किया जाता है। कुछ संस्कृतियों में, पुरुष और महिलाएं मिलान वाले छल्ले पहनते हैं, और सगाई की अंगूठी को शादी के छल्ले के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।  एंग्लो-सैक्सन देशों में, अंगूठी को बाएं हाथ की अनामिका में कस्टम रूप से पहना जाता है, लेकिन सीमा शुल्क दुनिया भर में काफी भिन्न होता है। 


 शादी की रस्म के दौरान न तो सगाई और न ही कोई अन्य अंगूठी पहनी जाती है, जब शादी की अंगूठी दूल्हे की उंगली पर समारोह के हिस्से के रूप में रखी जाती है, और कभी-कभी दूल्हे की उंगली पर दुल्हन द्वारा।  शादी के बाद, सगाई की अंगूठी आमतौर पर वापस रखी जाती है और आमतौर पर शादी की अंगूठी के बाहर पहना जाता है। 


Ring ceremony shayari in hindi | Engagement shayari

Ring ceremony shayari in hindi | Engagement shayari



जब तू मेरे ऊँगली में अंगूठी पहनायेगी,

उसी पल से तू सिर्फ मेरी हो जायेगी.


 


 

बना दो ये पल ख़ूबसूरत और जिन्दगी अनूठी,

मेरी ऊँगली में पहना दो अपने नाम की अंगूठी.

 


एक जरा सी बात पर अंगूठी को उतारा नही जाता,

रूठे को मनाओ, तन्हाई में ताउम्र गुजारा नही जाता.

 


चाहे तीनों लोक और चारों धाम की अंगूठी,

पिया ना डारें तो बिना काम की अंगूठी.


 

इस मासूम दिल की इक छोटी से गुजारिश है,

ऊँगली में अंगूठी हो तेरे नाम की यही ख्वाहिश है.


 

अंगूठी भी प्यार का रिश्ता निभाता है,

कोई और पहना दे तो उससे प्यार हो जाता है.


 Ring ceremony shayari in hindi | Engagement shayari

मेरी बस एक ही ख्वाहिश है,

तू और तेरे नाम की अंगूठी.

 


जब से उसने अंगूठी को पहनाया है,

मेरे दिल में बेकरारी को बड़ा बढ़ाया है.

 


प्यार की निशानी समझकर यह अंगूठी तू रख ले,

जिन्दगी में तेरा साथ ना सही पर कुछ खूबसूरत याद सही.

 

Ring ceremony shayari images, subh vivah shayari Images, shadi Mubarak shayari Images


ऐसा लगा मुझे कि ये शख्स ताउम्र मेरे साथ देगा,

तो मैंने भी उसे प्यार के नाम की अंगूठी पहना दी.

 


मेरी दिल की जरूरत हो तुम,

यूँ ही नही अंगूठी पहनाई है,

मेरी रूह की तलब हो तुम,

कैसे कहे अलग हो तुम.


 

मैं जौहरी सा उस हीरे को परखता ही रहा,

ना जाने कब और कैसे किसी और अंगूठी में लग गई.

 


अंगूठी पहनाकर कोई रुलाता है,

तो कोई जी भरकर प्यार लुटाता है.

 

Ring ceremony shayari in hindi | Engagement shayari


दुनिया की रीत भी अजीब होती है,

एक अंगूठी से हकदार बदल जाते है.

 

Ring ceremony shayari images, subh vivah shayari Images, shadi Mubarak shayari Images


जब सगाई में अंगूठी पहनाने की रस्म निभाई जाती है,

तब डरे और घबरायें हुए चेहरे पर मुस्कुराहट लाई जाती है.

 



मेरी आँखे आज इनता ना रोती,

अगर मेरे नाम की अंगूठी तेरे ऊँगली में होती.

 


कैसे पहनायें दिल को साँसों की अंगूठी,

जब सजनी अपने सजना से हो रूठी.

 


उस अंगूठी में मेरे जिस्मों-जान को ढाल दे मौला,

कभी ना निकले जो उनकी उंगली में डाल दे मौला.

 


माना ऊँगली पर पड़े अंगूठी के निशान जल्दी मिटते नही,

यदि प्यार ना हो रिश्तें में तो ज्यादा दिन तक टिकते नही.

 



आपसे ही सुबह, आपसे ही शाम हो,

आपकी उंगली की अंगूठी पर बस मेरा नाम हो.

 


अंगूठी स्टेटस

अगर प्यार है, तो तेरे ऊँगली में

मेरे नाम की अंगूठी होनी चाहिए.

 

Ring ceremony shayari images, subh vivah shayari Images, shadi Mubarak shayari Images


माना मेरी किस्मत में उसकी मोहब्बत नही,

पर आज भी उसने मेरी दी हुई अंगूठी पहनी है.

 


आजाद परिंदे थे कोई हमे कैद न कर सका था,

पर आज एक छोटी सी अंगूठी वो काम कर गई.


 

निशानियाँ लौटाई नही जाती है,

जो याद दिल में बसी हो उसे मिटाई नही जाती है.

 

Ring ceremony shayari in hindi | Engagement shayari


Jab Tu Mere Ungali Me Angoothi Pahnayegi,

Usi Pal Se Tu Sirf Meri Ho Jaayegi.

 


Bna Do Ye Pal Khoobsurat aur Jindagi Anoothi,

Meri Ungali Me Pahna Do Apne Naam Ki Angoothi.

 


Ek Jra Si Baat Par Angoothi Ko Utara Nahi Jata,

Roothe Ko Manaao, tanhaai Me Taumr Gujara Nahi Jata.


 

Tera Hath Chahta Hoon Tera Sath Chahta Hoon,

Bahon Me Teri Rahna Main Din-Rat Chahta Hoon.


 

तेरा हाथ चाहता हूँ तेरा साथ चाहता हूँ,

बाहों में तेरी रहना मैं दिन-रात चाहता हूँ.

 


समझ में नही आता इस रिश्ते को क्या नाम दूँ,

तुम कहो तो तुम्हारे ऊँगली में अंगूठी पहना दूँ.

 

Ring ceremony shayari images, subh vivah shayari Images, shadi Mubarak shayari Images


जब तेरे नाम की अंगूठी अपने ऊँगली में पहन लूंगी,

तब अपने प्यार के खजाने को तुझपर लुटा दूंगी.

 


जीवन के नये पथ अंगूठी पहनाकर

थाम रहे हो एक दूजे का हाथ,

है यही दुआ हम सबकी सात जन्मों

तक ना छूटे साथ.

 


उस अनजान लड़के की मैं जान हो गई,

जब उसकी अंगूठी मेरे नाम हो गई.

 


अंगूठी पहनाकर कोई अपना बना ले,

उससे पहले तुम अपनी मोहब्बत का इजहार कर देना.

 


Us Anjaan Ladake Ki Jaan Ho Gai,

Jab Uski Angoothi Mere Naam Ho Gai.

 

Ring ceremony shayari in hindi | Engagement shayari

Samajh Me Nahi Aata is Rishte Ko Kya Naam Doon, Tum Kaho To Tumhare Ungali Me Angoothi Pahna Doon.

 


तेरा मेरा नाता जुड़ा है ऐसे,

अंगूठी में हीरा जड़ा हो जैसे.

 


जिन्दगी में तमाशे बाद में शुरू होते है,

उससे पहले ऊँगली में अंगूठी पहनाई जाती है.

 

Ring ceremony shayari images, subh vivah shayari Images, shadi Mubarak shayari Images


ताउम्र जिस से हम मोहब्बत करते रहे,

एक छोटी सी अंगूठी ने उसे मुझसे छीन लिया.


 

तेरे नाम की अंगूठी

जब मेरे हाथ में होगी,

उस दिन पूरे कायनात की

खुशियाँ मेरे साथ में होगी.

 


उन्होंने जो पहनाई अंगूठी वो एक प्यार भरी सौगात है,

हमारे रिश्तें और इश्क़ की यही पहली शुरूआत है.



  Final words:- नमस्कर दोस्तों आप सबको हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद हमारी Ring ceremony shayari in hindi | Engagement shayari अच्छी लगे तो शेयर करना ना भूले इसी तरह की अच्छी अच्छी Post पाने के लिए हमारी वेबसाइट से www.armystatus.in जुड़े रहे



No comments:

Post a Comment