Indian army status, proud to be indian army, army shayari,fauji status, fauji shayari, foji status, fauji dil ki batain.

Saturday, September 12, 2020

Radha Krishna Quotes in Hindi | 49+ Best Radha Krishna Shayari in Hindi

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindiश्रीकृष्ण भगवान विष्णु के 8वें अवतार और हिन्दू धर्म के ईश्वर माने जाते हैं। कन्हैया, श्याम, गोपाल, केशव, द्वारकेश या द्वारकाधीश, वासुदेव आदि नामों से भी उनको जाना जाता हैं। कृष्ण निष्काम कर्मयोगी, एक आदर्श दार्शनिक, स्थितप्रज्ञ एवं दैवी संपदाओं से सुसज्ज महान पुरुष थे। उनका जन्म द्वापरयुग में हुआ था। उनको इस युग के सर्वश्रेष्ठ पुरुष युगपुरुष या युगावतार का स्थान दिया गया है। कृष्ण के समकालीन महर्षि वेदव्यास द्वारा रचित श्रीमद्भागवत और महाभारत में कृष्ण का चरित्र विस्तुत रूप से लिखा गया है।

भगवद्गीता कृष्ण और अर्जुन का संवाद है जो ग्रंथ आज भी पूरे विश्व में लोकप्रिय है। इस कृति के लिए कृष्ण को जगतगुरु का सम्मान भी दिया जाता है। कृष्ण वसुदेव और देवकी की 8वीं संतान थे। मथुरा के कारावास में उनका जन्म हुआ था और गोकुल में उनका लालन पालन हुआ था। यशोदा और नन्द उनके पालक माता पिता थे। उनका बचपन गोकुल में व्यतित हुआ। बाल्य अवस्था में ही उन्होंने बड़े बड़े कार्य किये जो किसी सामान्य मनुष्य के लिए सम्भव नहीं थे। मथुरा में मामा कंस का वध किया। सौराष्ट्र में द्वारका नगरी की स्थापना की और वहां अपना राज्य बसाया। पांडवों की मदद की और विभिन्न आपत्तियों में  रक्षा की। महाभारत के युद्ध में उन्होंने अर्जुन के सारथी की भूमिका निभाई और भगवद्गीता का ज्ञान दिया जो उनके जीवन की सर्वश्रेष्ठ रचना मानी जाती है। 124 वर्षों के जीवनकाल के बाद उन्होंने अपनी लीला समाप्त की। उनके अवतार समाप्ति के तुरंत बाद परीक्षित के राज्य का कालखंड आता है। राजा परीक्षित, जो अभिमन्यु और उत्तरा के पुत्र तथा अर्जुन के पौत्र थे, के समय से ही कलियुग का आरंभ माना जाता है।


Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi, Krishna Attitude Status in Hindi, Krishna Bhakti Shayari in Hindi, Radha Krishna Shayari in Hindi download, Sms66 Radha Krishna sms Hindi, Radha Krishna Love Story Quotes, Jai Shree Krishna in Hindi Status, Krishna saying on Love in Hindi


Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi, Krishna Attitude Status in Hindi, Krishna Bhakti Shayari in Hindi, Radha Krishna Shayari in Hindi download, Sms66 Radha Krishna sms Hindi, Radha Krishna Love Story Quotes, Jai Shree Krishna in Hindi Status,



किसी को क्या बताये की कितने मजबूर है हम

एक तुम्ही को चाहा है हमने और तुम्ही से दूर है

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


कृष्ण की प्रेम बाँसुरिया सुन भई वो प्रेम दिवानी

जब-जब कान्हा मुरली बजाएँ दौड़ी आये राधा रानी

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


रंग बदलती दुनियाँ देखी, देखा जग व्यवहार

दिल टूटा तब मन को भाया ठाकुर तेरा दरबार

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi

राधा मुरली-तान सुनावें

छीनि लियो मुरली कान्हा से

कान्हा मंद-मंद मुस्कावें

राधा ने धुन,प्रेम की छेड़ी

कृष्ण को तान पे,नाच नचावें

****जय श्री राधे कृष्णा****

 



प्यार और तकदीर कभी साथ – साथ नहीं चलते

क्योकि जो तकदीर में होते है उनसे कभी प्यार नहीं होता

और जिससे हमे प्यार हो जाता है वह तकदीर में नहीं होता

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Shayari images, krishna shayari pic, radha krishna love shayari Images


चारों तरफ फैल रही हैं, इनके प्यार की खुशबू थोड़ी-थोड़ी

कितनी प्यारी लग रही हैं, साँवरे-गोरी की यह जोड़ी

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


कर भरोसा राधे नाम का धोखा कभी ना खायेगा

हर मौके पर कृष्ण तेरे घर सबसे पहले आयेगा

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 



सांवरे तेरी मोहब्बत को, नया अंजाम देने की तैयारी हैं

कल तक मीरा दीवानी थी, आज मेरी बारी हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


श्याम तेरे नाम को होठो पर सजाया है मैंने

तेरे रूह को अपने दिल में बसाया है मैंने

दुनिया तुम्हे ढूंढते-ढूंढते हो जाएगी पागल

दिल के ऐसे कोने में छिपाया है मैंने

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 



हर पल, हर दिन कहता हैं कान्हा का मन

तू कर ले पल-पल राधा का सुमिरन

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi




पर्दा ना कर पुजारी दिखने दे राधा प्यारी

मेरे पास वक्त कम हैं, और बाते हैं ढेर सारी

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


राधा कृष्ण का मिलन तो बस एक बहाना था

दुनियाँ को प्यार का सही मतलब जो समझाना था

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 



काश मैं कोई ऐसा जुर्म करू की सजा मिले हर्जाने में

मेरा जीवन बीते वृंदावन में और मौत मिले बरसाने में

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Shayari images, krishna shayari pic, radha krishna love shayari Images


यदि प्रेम का मतलब सिर्फ एक-दुसरे को पाना होता

तो हर हृदय में राधा-कृष्ण का नाम नही होता

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


एक तरफ साँवले कृष्ण, दूसरी तरफ राधिका गोरी

जैसे एक-दूसरे से मिल गए हों चाँद-चकोरी

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 





सच्ची मोहब्बत का अंजाम अगर निकाह होता

तो रुक्मणि की जगह राधा का स्थान होता

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


मेरे दिल की दीवारों पर श्याम तेरी छवि हो

मेरे नैनो के दरवाजे पर कान्हा तेरी तस्वीर हो

बस कुछ और ना मंगू तुझसे मेरे मुरलीधर

तुझे हर पल देखू मेरे कैन्हाया ऐसी मेरी तक़दीर हो

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


राधा के सच्चे प्रेम का यह हैं ईनाम

कान्हा से पहले लोग लेते है राधा का नाम

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


कान्हा को राधा ने प्यार का पैगाम लिखा

पुरे खत में सिर्फ कान्हा कान्हा नाम लिखा

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 



प्रेम की भाषा बड़ी आसान होती हैं

राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी ये पैगाम देती हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 



कितने सुंदर नैन तेरे ओ राधा प्यारी

इन नैनों में खो गये मेरे बांकेबिहारी

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


कान्हा तुझे ख्वाबों में पाकर दिल खो ही जाता हैं

खुदको जितना भी रोक लू, प्यार हो ही जाता हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Shayari images, krishna shayari pic, radha krishna love shayari Images


हे कान्हा, तुम संग बीते वक़्त का मैं कोई हिसाब नहीं रखती

मैं बस लम्हे जीती हूँ, इसके आगे कोई ख्वाब नहीं रखती

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


कर्तव्य पथ पर जाते-जाते केशव गये थे रूक

देख दशा राधा रानी, ब्रम्हा भी गये थे झुक

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


आज गुलशन का नजारा नायाब होगा

सबके गुलाब से प्यारा मेरा गुलाब मेरा कान्हा होगा

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


राधा-राधा जपने से हो जाएगा तेरा उद्धार,

क्योंकि ये वही नाम हैं जिससे कृष्ण को हैं प्यार

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


अगर तुमने राधा के कृष्ण के प्रति समर्पण को जान लिया

तो तुमने प्यार को सच्चे अर्थों में जान लिया

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


जब सुकून ना मिले दिखावे की बस्ती में

तब खो जाना मेरे श्याम की मस्ती में

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


अधुरा है मेरा इश्क तेरे नाम के बिना

जैसे अधूरी है राधा, श्याम के बिना

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


जो हैं माखन चोर, जो हैं मुरली वाला,

वही हैं हम सबके दुःख दूर करने वाला

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


मटकी तोड़े, माखन खाए फिर भी सबके मन को भाये

राधा के वो प्यारे मोहन, महिमा उनकी दुनिया गाये

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


राधे राधे बोल, श्याम भागे चले आएंगे

एक बार आ गए तो कभी नहीं जायेंगे

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Shayari images, krishna shayari pic, radha krishna love shayari Images


हर पल आंखों में पानी हैं क्योंकि चाहत में रुहानी हैं

मैं हूँ तुझसे, तू हैं मुझसे, अपनी बस यही कहानी हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


मधुवन में भले ही कान्हा किसी गोपी से मिले

मन में तो राधा के ही प्रेम के हैं फूल खिले

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


दे के दर्शन कर दो पूरी प्रभु मेरे मन की तृष्णा

कब तक तेरी राह निहारूं, अब तो आओ मेरे कृष्णा

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


जिस पर राधा को मान हैं, जिस पर राधा को गुमान हैं

यह वही कृष्ण हैं, जो राधा के साथ हर जगह विराजमान हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


राधा ने श्री कृष्णा से पूछा, प्यार का असली मतलब क्या होता हैं

श्री कृष्णा ने हँस कर कहा, जहाँ मतलब होता हैं वहां प्यार ही कहाँ होता हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


कृष्ण ने राधा से पूछा ऐसी एक जगह बताओ, जहाँ में नहीं हूँ

राधा ने मुस्कुरा के कहा, बस मेरे नसीब में

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


मत कर गुमान अपने दौलत शौहरत पे, प्यार सबको आजमाता हैं

सोलह हज़ार एक सौ आठ रानियों से मिलने वाला श्याम, एक राधा को तरस जाता हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


राधा ने किसी और की तरफ देखा हीं नहीं, जब से वो कृष्ण के प्यार में खो गई

कान्हा के प्यार में पड़कर, वो खुद प्यार की परिभाषा हो गई

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 



बैकुंठ में भी ना मिले जो वो सुख कान्हा तेरे वृंदावन धाम में हैं

कितनी भी बड़ी विपदा हो चाहे समाधान तो बस श्री राधे तेरे नाम में हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Shayari images, krishna shayari pic, radha krishna love shayari Images

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


राधा कहती हैं दुनियावालों से, तुम्हारे और मेरे प्यार में बस इतना अंतर हैं,

प्यार में पड़कर तुमने अपना सबकुछ खो दिया, और मैंने खुद को खोकर सबकुछ पा लिया

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


मुझको मालूम नहीं अगला जन्म हैं की नहीं, ये जन्म प्यार में गुजरे ये दुआ मांगी हैं

और कुछ मुझे जमाने से मिले या ना मिले, ए मेरे कान्हा तेरी मोहब्बत ही सदा मांगी हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


राधा की चाहत हैं कृष्ण, उसके दिल की विरासत हैं कृष्ण

चाहे कितना भी रास रचा ले कृष्ण दुनिया तो फिर भी यही कहती हैं राधे कृष्ण राधे कृष्ण

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


हर शाम सुहानी नही होती, हर प्यार के पीछे कोई कहानी नही होती,

कुछ तो असर होता हैं दो आत्मा के मेल का, वरना गोरी राधा, सावले कान्हा की दीवानी नही होती

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


अधुरा हैं मेरा इश्क तेरे नाम के बिना

जैसे अधूरी हैं राधा श्याम के बिना

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


पता नहीं मजाक था या प्यार का पैगाम लिखा था,

जब मैनें राधा और उसने श्याम लिखा था।

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


जैसे राधा ने माला जपि श्याम के नाम की,

मैं भी ओढु चुनरिया तेरे नाम की

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


किसी के पास ego हैं, किसी के पास attitude हैं,

मेरे पास तो मेरा साँवरा हैं, जो बड़ा क्यूट हैं।

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


कृष्णा के कदमो पे कदम बढाते चलो, अब मुरली नही तो सीटी बजाते चलो

राधा तो घर वाले दिलाएंगे ही, मगर तब तक गोपियाँ पटाते चलो

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


मैं कान्हा था, कान्हा हूँ, ओर कान्हा ही रहूँगा,

फैसला तुझे करना हैं पगली, तुझे गोपी बनना हैं, मीरा बनना हैं, या मेरी राधा।

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


प्यार मे कितनी बाधा देखी,

फिर भी कृष्ण के साथ राधा देखी”.

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


Gokul Mein Hai Jinka Waas

Gopiyo Sang Jo Karey Raas

Devki-Yashoda Jinki Maiya

Aise Hamare Kishan Kanhaiya

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


गोकुल मैं हैं जिनका वास

गोपियो संग करे निवास

देवकी यशोदा हैं जिनकी मैया

ऐसे हैं हमारे कृष्ण कन्हैया

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


कर लो भजन राधा रानी का

भरोसा नही हैं जिंदगानी का

जग में मीठा कुछ भी नही

मीठा हैं नाम बस राधा रानी का

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


हर पल उस से मिलने की चाहत क्यों होती हैं

हर पल उसकी जरूरत क्यों होती हैं

जिसे हम पा नही सकते

खुदा जाने उसी से मोहब्बत क्यों होती हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


जमाने से नहीं हम तन्हाई से डरते हैं

प्यार से नहीं हम रुस्वाई से डरते हैं

दिल में उमंग हैं तुम्हे मिलने की

पर मिलने के बाद आने वाली जुदाई से डरते हैं

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


हम भी तेरी मोहनी मूरत दिल में छिपाये बैठे है

तेरी सुन्दर सी छवि आँखों में बसाये बैठे है

इक बार बांसुरी की मधुर तान सुनादे कान्हा

हम भी एक छोटी सी आस जगाये बैठे है

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


Kanahiya Jiska Naam Hai

Gokul Jiska Dhaam hai

Aise Bhagvan Ko

Hum Sab Ka Parnam Hai

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


आँखों में बस गया है तेरा दिलकश नज़ारा

जिसने भी तुमको देखा वो हो गया तुम्हारा

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


बहुत खूबसूरत है मेरे

ख्यालों की दुनिया,

बस कृष्ण से शुरू और

कृष्ण पर ही खत्म

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


मन की आंखों से रब का दीदार करो

दो पल का है अंधेरा

बस सुबह का इंतजार करो

क्या रखा है आपस के बैर में

छोटी सी है जिंदगी सब से प्यार करो

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है

करते हो तुम कन्हैया मेरा नाम हो रहा है

जय श्री कृष्णा राधे राधे

 

Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi


किसी की सूरत बदल गई किसी की नियत बदल गई

जब से तूने पकड़ा मेरा हाथ

“राधे” मेरी तो किस्मत ही बदल गई

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


जानते हो कृष्ण,

क्युं तुम पर हमें गुरुर हैं?

क्युंकि तुम्हारे होने से हमारी ज़िन्दगी मे नूर है

राधे-राधे जय श्रीकृष्णा

 


Final words:- नमस्कर दोस्तों आप सबको हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद हमारी  Radha Krishna Quotes in Hindi | Radha Krishna Shayari in Hindi अच्छी लगे तो शेयर करना ना भूले इसी तरह की अच्छी अच्छी Post पाने के लिए हमारी वेबसाइट www.akadstatus.com  से जुड़े रह





No comments:

Post a Comment